बोर्ड परीक्षा में 100% अंक पाने पर अपने बड़े भाई को बधाई पत्र लिखिए।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

दोस्तों क्या आपके भी बड़े भाई ने बोर्ड परीक्षा में 100% अंक लाकर आपका और आपके पूरे परिवार का गौरव बढ़ाया है और आप उनके इस प्रदर्शन से बहुत अधिक उत्साहित है और उनकी सफलता के लिए उन्हें बधाई पत्र लिखना चाहते हैं, तो आज आप बिल्कुल सही आर्टिकल पर आए हैं।

आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बोर्ड परीक्षा में 100% अंक पाने पर अपने बड़े भाई को बधाई पत्र लिखना बताएंगे, जिसका इस्तेमाल करके आप अपने बड़े भाई को सफलता प्राप्त करने पर बधाई दे सकते हैं।

बोर्ड परीक्षा में 100% अंक पाने पर अपने बड़े भाई को बधाई पत्र लिखिए
Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

बोर्ड परीक्षा में 100% अंक पाने पर अपने बड़े भाई को बधाई पत्र लिखने का पहला तरीका।

प्रिय बड़े भैया

पता: मजूरी गजपुर।

दिनांक: …../…./….

विषय: बोर्ड परीक्षा में 100%अंक लाने पर बड़े भाई को पत्र।

मैं अवधेश सिंह आपका छोटा भाई आपके चरणो में सादर प्रणाम करता हूं, कल मैंने जब न्यूज़ पर बोर्ड परीक्षा के परिणामों को देखा और इसमें आपका नाम सर्वप्रथम था, तो मुझे देखकर बहुत अधिक खुशी हुई।

आपने 100% अंक लाकर पूरे परिवार को बहुत अधिक गौरवान्वित महसूस करवाया है, मैं जानता हूं कि आपने इसे हासिल करने के लिए बहुत अधिक मेहनत की है, उसी मेहनत के कारण ही आपने आज इस सफलता को प्राप्त किया हैं।

मैं इस पत्र के माध्यम से आपके लिए एक छोटा सा उपहार भेंट कर रहा हूं, इसे आप मेरा प्यार समझकर स्वीकार करें, मैं चाहता हूं कि आप इसी तरह से अपने कैरियर में अपार बुलंदियों तक पहुंचे और इसी तरह से अपने परिवार और अपने गांव का नाम रोशन करें।

आपकी सफलता हमारे लिए प्रेरणा है, मुझे बहुत ही गर्व होता है, कि आप हमारे बड़े भाई हैं, आज आपके इस प्रदर्शन से माता-पिता बहुत अधिक खुश हैं और गांव के सभी लोग उन्हें बधाई देने के लिए आ रहे हैं।

मुझे उम्मीद है, कि आप आने वाली जेईई मेंस की परीक्षा में भी पहले स्थान पर आएंगे और ना सिर्फ अपने गांव की गरिमा को बढ़ाएंगे, बल्कि देश को भी गौरवान्वित होने का अवसर प्रदान करेंगे।

आपका छोटा भाई

अवधेश सिंह।

बोर्ड परीक्षा में 100% अंक पाने पर अपने बड़े भाई को बधाई पत्र लिखने का दूसरा तरीका।

नालंदा नगर

दिनांक: …./…./….

प्रिय भाई,

कल मैं जब दोपहर में सो रहा था तब पिताजी ने आकर मुझे उठाया और बताया कि तुम्हारे बड़े भाई ने बोर्ड परीक्षा में 100% अंक प्राप्त किया है, यह सुनकर मुझे अत्यधिक खुशी हुई और मैं खुशी से झूम उठा, मेरे सभी दोस्त फोन करके मुझे बधाई देने लगे और कहने लगें, कि तुम्हारे भाई नें पूरे राज्य में प्रथम स्थान हासिल किया है।

मुझे आप पर पूरा विश्वास था, कि आप इस बार के बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंको से पास होगे, क्योंकि आपने इस बार बहुत ही अच्छे ढंग से तैयारी की थी, और तैयारी करने के कारण त्योहारों में भी घर आने से मना कर दिया था।

जैसा कि आपने मुझे फोन पर बताया था, कि आपको इंजीनियर बनना है और इसके लिए आप कठिन परिश्रम कर रहे हैं, तो मुझे आप पर पूरा विश्वास है, कि आप अपने इस लक्ष्य को भी बहुत जल्द पूरा कर लेंगे और बहुत जल्द इंजीनियर बनकर हम सबको एक बार फिर से गौरवान्वित होने का अवसर प्रदान करेंगे।

आप की सबसे बड़ी खासियत है कि आप किसी भी चीज को पूरी लगन के साथ करते हैं इसीलिए परिणाम हमेशा आपके पक्ष में आता है और मैं आपका छोटा भाई होने के नाते भगवान से यही विनती करता हूं कि आप हमेशा से इसी तरह से अपने जीवन में आगे बढ़ते रहें।

मेरे प्यारे भैया मैं इस पत्र के माध्यम से आपको बधाई देना चाहता हूं, इसके अलावा मैं आपसे कहना चाहता हूं कि आप जल्द से जल्द घर पर आ जाए, जिससे हम सभी लोग एक साथ मिलकर इस खुशी को मना सकें।

आपका अनुज

गोपाल सिंह।

बोर्ड परीक्षा में 100% अंक पाने पर अपने बड़े भाई को बधाई पत्र लिखने का तीसरा तरीका।

मुझे यह जानकर बहुत ही खुशी हुई कि आपने बोर्ड परीक्षा में 100% अंक प्राप्त किया है, और पूरे प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है।

बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने के लिए आप रोजाना 8 घंटा कठिन परिश्रम करते थे और आपने तैयारी करने के लिए मोबाइल, टीवी देखना बंद कर दिया था, इसी के कारण आज आप इस सफलता को प्राप्त कर पाए हैं।

आपने अपने घर से दूर रहकर अपनी परीक्षा की तैयारी की और 100% अंक प्राप्त करके उन लोगों को बेहतर जवाब दिया, जो लोग आपकी पढ़ाई के ऊपर सवाल उठाते थे।

आपके बोर्ड परीक्षा के परिणामों को देखकर माताजी और पिताजी बहुत अधिक खुश है और उन्हें गर्व महसूस हो रहा है कि आप उनके लड़के हैं।

इसके अलावा गांव के लोग भी आपकी सफलता से बहुत अधिक खुश है और अपने बच्चों को भी आप से प्रेरणा लेने की सीख दे रहे हैं।

मैं बहुत भाग्यशाली हूं, कि मैं आपका भाई हूं, मुझे आपसे बहुत कुछ सीखने को मिलता है और आपसे ही सीखकर मैनें भी अपनी कक्षा 8 की परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल किया है।

आपने बिना कोचिंग की सहायता से अपने राज्य में प्रथम स्थान हासिल किया है, जो दर्शाता है, कि यदि पूरी लगन के साथ तैयारी की जाए, तो किसी भी परीक्षा को बिना कोचिंग के भी पास किया जा सकता है।

मैं ईश्वर से यही प्रार्थना करता हूं, कि आप अपने भविष्य में इसी तरह से कई सारी उपलब्धियों को हासिल करें और हर परीक्षा में प्रथम स्थान पर आएं।

मैं भी आपकी तरह परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल करना चाहता हूं और माता-पिता को गौरवान्वित होने का अवसर प्रदान करना चाहता हूं।

आपका आज्ञाकारी भाई

गोलू निगम।

निष्कर्ष – बोर्ड परीक्षा में 100% अंक पाने पर अपने बड़े भाई को बधाई पत्र लिखिए।

दोस्तों इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको बताया कि आप अपने बड़े भाई को बोर्ड परीक्षा में 100% अंक प्राप्त करने पर बधाई पत्र कैसे लिख सकते हैं और अपनी शुभकामनाएं उनको भेज सकते हैं।

इस आर्टिकल में हमने आपको अपने बड़े भाई को पत्र लिखने के लिए 3 सैंपल दिए हैं, आप तीनों में से किसी भी सैंपल का इस्तेमाल करके पत्र लिख सकते हैं और उन्हें बधाई दे सकते हैं।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

HindiKiGuides एक Informational Blog है, जहां पर आपको Make Money, Business, Education, Internet, Jobs & Career से संबंधित जानकारी सरल भाषा में प्रकाशित की जाती है।

1 thought on “बोर्ड परीक्षा में 100% अंक पाने पर अपने बड़े भाई को बधाई पत्र लिखिए।”

Leave a Comment