शानदार कैमरा फीचर्स और  दमदार प्रोसेसर के साथ पेश हुआ OnePlus Nord CE 3 स्मार्टफोन 

वनप्लस कंपनी ने पिछले साल जुलाई महीने में एक नए मिड रेंज बजट स्मार्टफोन वनप्लस नॉर्ड CE 3 को लांच किया था। पिछले कुछ समय से वनप्लस कंपनी ने अपने स्मार्टफोन का दायरा बढ़ाया है और अलग-अलग प्राइस के स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं, जिससे कम बजट वाले लोग भी वनप्लस के फोन को खरीद सके।  

तो आइए इस लेख में OnePlus Nord CE 3 स्मार्टफोन के सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानते हैं।

OnePlus Nord CE 3 Smartphone Features 

वनप्लस कंपनी ने इस स्मार्टफोन के रियर साइड में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है, जिसमें 6.7 इंच की बड़ी डिस्प्ले स्क्रीन, 8GB और 12GB का दो रैम वेरिएंट, 5000mAh की बैटरी, Qualcomm Snapdragon 782G का चिपसेट मॉडल दिया है।

इस स्मार्टफोन का वजन 184 ग्राम तथा थिकनेस 0.82cm है, जिसमें Autofocus, Nightscape, Macro Lens, LED Flash Text-scanner, जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

OnePlus Nord CE 3 Smartphone Camera 

वनप्लस नॉर्ड CE 3 स्मार्टफोन के फ्रंट साइड में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है तथा फोन के बैक पैनल में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 50MP मेन कैमरा के साथ 2MP का मैक्रो कैमरा और 8MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया गया है। इस फोन के कैमरा ने यूजर्स को काफी इंप्रेस किया है, खासतौर पर रात के समय में इस फोन के लाइटिंग कलर्स काफी अच्छे आते हैं, ऐसे में नाइट फोटोग्राफी का शौक रखने वाले लोगों के लिए यह एक शानदार फोन हो सकता है। 

OnePlus Nord CE 3 Smartphone Display 

वनप्लस कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 6.7 इंच की बड़ी एमोलेड डिस्प्ले स्क्रीन दी है, जिससे गेम खेलने में आपको काफी आसानी होगी, इसके अलावा फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ HDR10+ का सपोर्ट मिलता है। फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेशियों 93.4%, पिक्सल डेंसिटी 491ppi तथा पिक्सल रेजोल्यूशन 2412 × 1080 है। यानी फोन की डिस्पले क्वालिटी भी काफी शानदार है। 

OnePlus Nord CE 3 Smartphone RAM And Storage 

वनप्लस नॉर्ड CE 3 स्मार्टफोन में 8GB का रैम और 128GB का स्टोरेज वेरिएंट दिया गया है, इसके अलावा यह फोन 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट में भी मौजूद है। 

HINDIKIGUIDES.COM 3

OnePlus Nord CE 3 Smartphone Processor

वनप्लस नॉर्ड CE 3 स्मार्टफोन में ऑक्टा कोर प्रोसेसर मॉडल के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 782G का चिपसेट मॉडल दिया गया है, इसके अलावा फोन में OxygenOS 13.1 का सपोर्ट दिया गया है, जो लेटेस्ट एंड्रॉयड 13 पर बेस्ड है। ग्राफिक की बात करें, तो इसमें Adreno 642L का ग्राफिक्स मिलता है। फोन में गेमिंग और मल्टी टास्किंग के दौरान आपको अधिक समस्या नहीं होगी।

OnePlus Nord CE 3 Smartphone Battery

वनप्लस नॉर्ड CE 3 स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 80W Super VOOC चार्जर के साथ आता है, जिससे आप कम समय में फोन को चार्ज कर पाएंगे। सिंगल चार्ज में फोन को पूरे दिन इस्तेमाल किया जा सकता है।

OnePlus Nord CE 3 Smartphone Colour Options

वनप्लस कंपनी ने इस फोन को Aqua Surge, Gray Shimmer कलर वेरिएंट में पेश किया है, आप अपनी पसंद के मुताबिक कलर का चुनाव कर सकते हैं। 

OnePlus Nord CE 3 Smartphone Buttons & Ports

वनप्लस नॉर्ड CE 3 स्मार्टफोन में Volume Key, Power Key, Gestures and On Screen Navigation Support मिलता है। 

OnePlus Nord CE 3 Smartphone Sensors 

वनप्लस नॉर्ड CE 3 स्मार्टफोन में Temperature Sensor, Infrared Blaster, Accelerometer, Ambient Light Sensor, Electronic Compass, Proximity Sensor, In-display fingerprint sensor, Gyroscope मिलता है। 

OnePlus Nord CE 3 Smartphone Price Details

वनप्लस नॉर्ड CE 3 स्मार्टफोन के (8GB RAM + 128GB Storage) वेरिएंट वाले स्मार्टफोन की कीमत 26,999 रूपए है तथा (12GB RAM + 256GB Storage) वेरिएंट वाले स्मार्टफोन की कीमत 28,999 रूपए है।

यदि ऑफर की बात करें, तो ICICI Net Banking से पेमेंट करने पर आपको 2,000 रुपए तक का छूट मिल सकता है, फिलहाल इस फोन पर 14% का डिस्काउंट मिल रहा है, जिससे आप इस फोन को 22,999 रुपए में खरीद सकते हैं। ऑफर का लाभ उठाने के लिए आपको वनप्लस वेबसाइट पर जाना होगा और वहां से इस स्मार्टफोन को खरीदना होगा, हालांकि ऑफर केवल सीमित समय के लिए है।

also read –

Conclusion 

इस आर्टिकल में हमने आपको OnePlus Nord CE 3 स्मार्टफोन के सभी प्राइस, स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी है। यह फोन उन लोगों के लिए अच्छा हो सकता है, जो दमदार प्रोसेसर और बेहतर कैमरा क्वालिटी वाले स्मार्टफोन की तलाश में है।

HindiKiGuides एक Informational Blog है, जहां पर आपको Make Money, Business, Education, Internet, Jobs & Career से संबंधित जानकारी सरल भाषा में प्रकाशित की जाती है।

Leave a Comment