आपके मोहल्ले में गुंडागर्दी बढ़ रही है जिसकी शिकायत थाना अध्यक्ष को एक पत्र लिखकर कीजिए।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

दोस्तों क्या आपके मोहल्ले में भी गुंडागर्दी बहुत अधिक बढ़ गई है और आप बढ़ती हुई गुंडागर्दी से बहुत अधिक परेशान हो गए हैं और इसकी शिकायत करने के लिए अपने क्षेत्र के थानाध्यक्ष को पत्र लिखना चाहते हैं, तो आज आप बिल्कुल सही आर्टिकल पर आए हैं।

आपके मोहल्ले में गुंडागर्दी बढ़ रही है जिसकी शिकायत थाना अध्यक्ष को एक पत्र लिखकर कीजिए।

आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से आपके मोहल्ले में बढ़ती गुंडागर्दी की शिकायत करने के लिए थाना अध्यक्ष को पत्र लिखना बताएंगे, जिसका इस्तेमाल करके आप अपने थानाध्यक्ष को पत्र लिख पाएंगे।

मोहल्लें में बढ़ती हुई गुंडागर्दी की शिकायत करने के लिए थाना अध्यक्ष को पत्र लिखने का पहला तरीका।

सेवा में,

माननीय थानाध्यक्ष जी,

रसूलपुर कोतवाली

दिनांक: …./…./….

विषय: बढ़ती हुई गुंडागर्दी की शिकायत करनें के लिए थाना अध्यक्ष को पत्र।

महोदय,

मैं रामरक्षा यादव आजमगढ़ जिले के शुक्लपुरा क्षेत्र का निवासी हूं, बीते कुछ सप्ताह में हमारे मोहल्ले में गुंडागर्दी बहुत अधिक बढ़ गई है, रोजाना हमारें मोहल्ले में अपहरण और मर्डर के केस सामने आ रहे हैं, ऐसे में लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

बहुत सारे अपराधी लोगों को डरा धमकाकर उन्हें अपने साथ अपराध करने के लिए विवश कर रहे हैं और यदि कोई व्यक्ति उनकी बातों को नहीं मानता है, तो अपराधी उन्हें जान से मारने की धमकी देते हैं।

अपराधियों को पुलिस का भी खौफ नहीं है, वह सरेआम दिन के समय ही किसी भी व्यक्ति को मारकर उसका पैसा छीन लेते हैं और इसके अलावा वह हमारे मोहल्ले की महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करते हैं।

बढ़ते हुए गुंडागर्दी से हमारे क्षेत्र के लोग तंग आ चुके हैं, इसलिए मैं इस पत्र के माध्यम से आपसे विनती करना चाहता हूं, कि आप हमारे मोहल्ले में हो रही गुंडागर्दी की घटनाओं को नियंत्रण करने के लिए कठोर कदम उठाएं और दोषियों पर उचित कार्रवाई करें।

अपने मोहल्ले का एक जिम्मेदार सदस्य,

रामरक्षा यादव।

मोहल्लें में बढ़ती हुई गुंडागर्दी की शिकायत करने के लिए थाना अध्यक्ष को पत्र लिखने का दूसरा तरीका।

प्रिय थाना अध्यक्ष जी,

बिशनपुरा कोतवाली

ग्रामसभा: पकड़ी बुजुर्ग

महोदय जी

मैं आपको अपने मोहल्ले में बढ़ती हुई गुंडागर्दी के बारे में सूचित करना चाहता हूं, हमारे मोहल्ले में कुछ गुंडे रोज रात को आकर धमाका करते हैं, जिससे लोगों को नींद नहीं आती है और लोग अचानक डरकर अपने बिस्तर से उठ जाते हैं।

बदमाश हमारें क्षेत्र के सभी लोगों को अपना गुलाम समझते हैं, बदमाशों की जान पहचान हमारे क्षेत्र के बहुत बड़े मंत्री से है, इसीलिए बदमाश बेखौफ होकर अपराधों को करते हैं और यदि कोई अपराधी पुलिस की गिरफ्त में आता है, तो वह भी कुछ दिनों में छूट जाता है।

बदमाश हमारे मोहल्ले की लड़कियों के साथ बदतमीजी करते है, इसलिए अब हमारे मोहल्ले की लड़कियां अपने घरों से बाहर निकलने में डरनें लगीं हैं।

बहुत सारे बदमाश नाबालिग लड़कों को अपने गैंग में शामिल कर रहे हैं और उनके कैरियर को खराब कर रहे हैं। बदमाश नाबालिग लड़को को पैसे देकर उन्हें अपने साथ अपराध करवाते हैं। 

बदमाशों के पास कई तरह के हथियार मौजूद है, जिसका इस्तेमाल करके वह लोगों को डरा धमकाकर उनका जमीन हड़प लेते हैं।

अभी 1 सप्ताह पहले हमारे गांव के गरीब किसान के पास 2 एकड़ जमीन थी, उन्हें बदमाशों ने जान से मारने की धमकी देकर उनकें खेत को जबरदस्ती अपने नाम करवा लिया। इसी तरह से बदमाश बहुत सारे गरीब और असहाय लोगों की जमीन और घर को लूट लेते हैं।

तो मैं इस पत्र के माध्यम से आप से गुजारिश करना चाहता हूं कि आप इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए उचित कदम उठाएं और अपराधियों पर कार्रवाई करें।

एक जिम्मेदार नागरिक,

रामविलास यादव।

मोहल्लें में बढ़ती हुई गुंडागर्दी की शिकायत करने के लिए थाना अध्यक्ष को पत्र लिखने का तीसरा तरीका।

सेवा में,

श्रीमान थाना अध्यक्ष जी,

पुलिस थाना कुशीनगर,

उत्तर प्रदेश।

महोदय, 

आपसे सविनय निवेदन है, कि पिछले कुछ दिनों से बहुत सारे गुंडे हमारे मोहल्ले में उत्पात मचाए हुए हैं, यह सभी गुंडे शाम के समय में बाजार के लोगों को भी परेशान करते हैं।

बहुत सारे गुंडे छोटी छोटी लड़कियों के साथ छेड़खानी करते हैं, जिसके कारण लड़कियों नें बाजार आना जाना बंद कर दिया है। लड़कियों का घर से बाहर निकलना बहुत ही मुश्किल हो गया है, लड़कियों के माता-पिता बदमाशों के डर के कारण अपनी लड़की को घर से बाहर नहीं निकलने दे रहें है, जिससे उनकी लड़की अपनें घर में सुरक्षित रहें।

सभी गुंडें हमारे मोहल्ले के दुकानदारों को भी परेशान करते हैं और उनके दुकान से बिना उनकी अनुमति के किसी भी समान को फ्री में लेकर चलें जाते हैं और दुकानदार के मना करने पर उनके साथ मारपीट शुरू कर देते हैं।

हमारे मोहल्ले के कुछ बुजुर्ग लोगों ने गुंडों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन गुंडों ने उनकी बातों को सुनने से साफ इनकार कर दिया और उनके साथ गाली गलौज करने लगे।

हमारे मोहल्ले के कुछ लोग बताते हैं, कि इन बदमाशों के सरगना हमारें क्षेत्र के गैंगस्टर शिवराज हैं और उसी के दम पर सभी गुंडे अपने करतूतों को अंजाम देतें हैं।

शिवराज के ऊपर थानें में बहुत सारे मुकदमे दर्ज है, उसने ना सिर्फ हमारे मोहल्लें में बल्कि दूसरें मोहल्लें में भी लोगों के साथ लूटपाट, डकैती, मर्डर जैसे अपराधों को अंजाम दिया है। वह कई बार इन सब अपराधों में  जेल भी जा चुका है, लेकिन वह पैसे के दम पर जेल से रिहा हों जाता है।

इसलिए मैं इस पत्र के माध्यम से आपसे अनुरोध करना चाहता हूं, कि आप सबसे पहले हमारे क्षेत्र के गैंगस्टर शिवराज पर कार्रवाई करें, जो सभी बदमाशों का सरगना हैं, क्योंकि सभी बदमाश उसी के दम पर अपनी करतूतों को अंजाम देते हैं।

यदि उस पर कार्रवाई की गई, तो हमारे मोहल्ले से अपराध बहुत हद तक कम हो जाएगा। मुझे उम्मीद है, कि आप हमारें इस पत्र पर विचार करेंगे और बदमाशों पर कार्रवाई करेंगे।

सहधन्यवाद,

रामाज्ञा सिंह।

निष्कर्ष – आपके मोहल्ले में गुंडागर्दी बढ़ रही है जिसकी शिकायत थाना अध्यक्ष को एक पत्र लिखकर कीजिए।

दोस्तों इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको बताया, कि आप अपने मोहल्ले में बढ़ रहें गुंडागर्दी को रोकने के लिए थाना अध्यक्ष को पत्र कैसे लिख सकते हैं और उनसे गुंडागर्दी करने वाले अपराधियों पर सख्त कार्रवाई का अनुरोध कर सकते हैं।

अपनें मोहल्लें में गुंडागर्दी को रोकने के लिए थाना अध्यक्ष को पत्र लिखने के लिए हमने इस आर्टिकल में 3 सैंपल दिए हैं, आप किसी भी तरीके का इस्तेमाल करके पत्र को लिख सकते हैं।

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

HindiKiGuides एक Informational Blog है, जहां पर आपको Make Money, Business, Education, Internet, Jobs & Career से संबंधित जानकारी सरल भाषा में प्रकाशित की जाती है।

Leave a Comment